Breaking

Post Top Ad

बुधवार, फ़रवरी 15

व्हाट्सएप्प के कुछ नए फीचर आप भी ज़रूर जाने

किसी खास मेसेज का एेसे करें ग्रुप में रिप्लाई: 
group


जब आप किसी व्हॉट्सएप ग्रुप में चैट करते हैं तो कई बार एक के बाद एक मेसेज आ जाते हैं और जिस मेसेज का रिप्लाई करना चाहते हैं वह काफी उपर पहुंच चुका होता है। अगर आप उस मेसेज का ग्रुप में एेसे ही जवाब देंगे तो वो किसी की समझ में नहीं आएगा। जब ग्रुप में किसी एक मेसेज का रिप्लाई करना हो तो सबसे पहले उस मेसेज के उपर थोड़ी देर प्रेस करें उसके बाद स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन अाएंगे तो उनमें से 1 ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद वह मेसेज सिलेक्ट हो जाएगा फिर आप अपना मेसेज टाइप करके भेज सकते हैं। एेसा करने से आप जिस मेसेज का जवाब देना चाह रहे हैं वह मेसेज और आपका जवाब दोनों साथ साथ जाएंगे। जिससे कि ग्रुप में समझने में आसानी होगी।


किसने पढ़ा है ग्रुप में आपका मेसेज, एेसे देखें :
viralindia1


 अगर आप किसी व्हॉट्सएप ग्रुप में हैं और जानना चाहते हैं कि आपने ग्रुप में जो मेसेज भेजा है उसे किस किसने पढ़ा है। तो सबसे पहले आप अपने मेसेज के उपर थोड़ी देर प्रेस करके रखिए उसके बाद आपकी स्क्रीन पर उपर कुछ ऑप्शन आएंगे तो उनमें से इस (i) ऑप्शन को सिलेक्ट करना है। इसको सिलेक्ट करते ही डिस्पले पर आ जाएगा कि किसने यह मेसेज पढ़ा है और किस किसको मिला है।


एेसे सुने व्हॉट्सएप पर वॉइस मेसेज:
whatsapp


 जब कोई आपको व्हॉट्सएप पर आपको वॉइस मेसेज भेजता है तो सबसे बड़ी दिक्कत होती है कि आप जब उसको प्ले करते हैं तो वह लाउडस्पीकर में प्ले होता है। इस वजह से कई बार आफ मेसेज नहीं सुन पाते हैं और कई बार दिक्कत भी होती है। इसका आसान तरीका है कि जब आप वॉइस मेसेज को प्ले करें तो उसे अपने कान के पास ले जाएं जैसे फोन पर बात करते हैं बिल्कुल वैसे ही। तो आपका फोन ऑटोमेटिक ही लाउडस्पीकर से कान वाले स्पीकर पर चला जाएगा और आप आसानी से वॉइस मेसेज सुन सकेंगे।

ग्रुप में किसी को भी ऐसे करें अलर्ट: अगर आप किसी ग्रुप में हैं और उस ग्रुप के किसी मेंबर को अलर्ट करना चाहते हैं तो उसको ग्रुप में मेसेज करने से पहले बस @ लगाना है उसका नाम खुद ही नीले रंग में हो जाएगा। उसके बाद आप उसे मेसेज करके अलर्ट कर सकते हैं। नाम के लिए उसका नंबर आपकी फोनबुक में सेव होना जरूरी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad