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शुक्रवार, नवंबर 25

रिलायन्स जियो ने फिर किया धमाका .. पूरा पढ़े

अगस्त से पूरे देश में  एक साथ चालू होने वाली रिलायंस जियो ने टेलीकॉम  की दुनिया में कई दिग्गज़ों को न की घटने टेकने पर मजबूर किया बल्कि अपने डाटा प्लान को बढ़ाने पर मजबूर कर दिया...


रिलायंस जियो ने डाटा से लेकर काल तक बिना किसी चार्ज के दिसंबर तक फ्री कर दिया गया और इस ऑफर से देश के सामान्य नागरिक को बहुत लाभ मिला।

लेकिन भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के रूप में ऊपर उठती दिखाई दे रहीं रिलायंस जियो ने तहलका तो ज़रूर मचा दिया हैं।लेकिन जियो की वेल कम ऑफर का यूज़र उस वक़्त हैरान हो गया जब उसके घर रिलायंस जियो को तरफ से एक भरी भरकम  बिल पहुँच गया
जबकि प्रत्येक यूज़र को पता हैं,रिलायंस ने वेल कम ऑफर के तहत अनलिमिटेड वॉयस काल, अनलिमिटेड इंटरनेट, और दिनकर में 200 फ्री मैसेज भेजने पर दिसंबर तक किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं लगना था।भले ही यूजर्स की संख्या में इज़ाफा होने के बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो गई और डाटा यूज की लिमिट को निर्धारित कर दिया गया था।
सोशल मीडिया में तेज़ी से वाईरल हो रहे एक फोटो सबी लोग अचम्भित सा हो रहे
 जानकारी के अनुसार कोलकाता के रहने वाले मोइनुद्दीन मोंदल जो जियो के इस 70*****437 नंबर को यूज कर रहे हैं।लेकिन मोंदल हैरान तब हो गए जब उन्हें जियो की ओर से 27,718 रूपए जा बिल पंहुचा दिया गया।फिर क्या था इनको यह बिल देख कर दिन में ही तारे नजर आने लगे।
मोंदल नाम के इस व्यक्ति के पास जो बिल आया हैं उसमें साफ़ साफ़ 27,718 रूपए का शुल्क देखा जा सकता हैं,और आप ऊपर लगे तस्वीर में भी देख सकते हैं और यह तस्वीर इनके बिल का ही हैं।
यूज़र मोंदल के मुताबिक कहा गया हैं कि बिल जमा करने की अंतिम तिथि 20 नवंबर का हैं और अगर आप निर्धारित तिथि के अंदर बिल जमा नहीं करते हैं।तो आपको 28,818 रूपए हो जाएगा।इसका मतलब इस यूजर्स को निर्धारित शुल्क के साथ 1,100 रूपए की पेनल्टी देना होगा।
दरअसल, सभी लोगों को इसकी जानकारी होगी की भले ही बाद में  200  500 रूपए तक कुछ जगहों पर जियो के मिस को बेचा गया हो दुकानदार के तरफ से,लेकिन यह मिस प्रीपेड हैं और प्रीपेड सिम में किसी भी तरह का बिल नहीं आता आप को बैलैंस खत्म होने पर रिचार्ज करना होता हैं।
आप को बता दे की सर्विस प्रोवाइडर की ओर से यह बिल नहीं गया हैं और आप निश्चिन्त हो कर जियो के इस वेल कम ऑफर का आनंद ले,इस बिल को फसबूक पेज पर देख गया हैं।अगर आप के पास भी इस तरह का जियो के तरफ से बिल आए तो तुरंत 198 पर काल कर के कस्ट्मर केयर में शिकायत दर्ज कराए।

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